Ashish Chanchlani, Carryminati Saurav Joshi Vlogs नहीं, ये है इंडिया का India No.1 Youtuber

KL Bro Biju Rithvik भारत के नंबर 1 यूट्यूबर बन चुके हैं, जिनके पास 71.6 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। उनके पारिवारिक, भावनात्मक और मलयालम भाषा में बने कंटेंट ने पूरे भारत के दर्शकों का दिल जीत लिया है। उन्होंने कैरी मिनाटी और आशीष चंचलानी जैसे बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है।

Published On:
Ashish Chanchlani, Carryminati Saurav Joshi Vlogs नहीं, ये है इंडिया का India’s No.1 Youtuber
India’s No.1 Youtuber

India’s Top Youtuber शब्द अब सिर्फ एक टाइटल नहीं, बल्कि युवाओं की उम्मीद और प्रेरणा का नाम बन चुका है। यूट्यूब ने पिछले कुछ वर्षों में भारत में एक जबरदस्त क्रांति ला दी है, जहां लोग न सिर्फ मनोरंजन करते हैं, बल्कि उससे अपनी पहचान और करियर भी बना रहे हैं। आज यूट्यूब वो मंच बन चुका है जहां किसी भी भाषा, राज्य या उम्र का व्यक्ति अपनी क्रिएटिविटी से लाखों-करोड़ों लोगों तक पहुंच सकता है।

KL Bro Biju Rithvik: मलयालम भाषा से भारत के टॉप यूट्यूबर तक का सफर

KL Bro Biju Rithvik का नाम आज हर यूट्यूब प्रेमी की जुबान पर है। उन्होंने बेहद कम समय में अपनी मेहनत और पारिवारिक कंटेंट से लोगों का दिल जीत लिया है। 30 अप्रैल 2025 तक उनके चैनल पर 71.6 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं, जिससे वो भारत के नंबर 1 यूट्यूबर बन चुके हैं।

KL Bro Biju ने साल 2024 में ही 50 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा पार कर लिया था और इसके लिए उन्हें यूट्यूब इंडिया द्वारा Ruby Play Button भी मिला।

पारिवारिक और भावनात्मक कंटेंट की ताकत

KL Bro Biju Rithvik का कंटेंट पूरी तरह पारिवारिक होता है। उनके हर वीडियो में उनका पूरा परिवार शामिल होता है – पत्नी, बच्चे और माता-पिता। इस कारण उनके वीडियो एक अपनापन और सादगी से भरपूर होते हैं। भले ही भाषा मलयालम हो, लेकिन उनके वीडियो की भावनाएं और कहानियां पूरे भारत के परिवारों को जोड़ती हैं।

यह बात साबित करती है कि यूट्यूब पर सिर्फ ग्लैमर या हाई-टेक प्रोडक्शन नहीं, बल्कि भावनात्मक जुड़ाव और ऑथेंटिसिटी भी सबसे अहम भूमिका निभाते हैं।

कैरी मिनाटी, आशीष चंचलानी और टेक्निकल गुरुजी जैसे दिग्गजों को दी टक्कर

भारत के टॉप यूट्यूबर्स की बात करें तो CarryMinati अपने रोस्ट वीडियो और कॉमिक प्रेजेंटेशन के लिए जाने जाते हैं। उनके 44.9 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। वहीं आशीष चंचलानी का फैमिली ह्यूमर लाखों लोगों को पसंद आता है, जिनके चैनल पर 30.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं।

Technical Guruji ने टेक्नोलॉजी को आम लोगों की भाषा में समझाने का काम किया है और उनके 23.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। इन सभी के बीच KL Bro Biju ने अपनी संवेदनशीलता, पारिवारिकता और स्थानीयता से जो मुकाम पाया है, वह इन दिग्गजों से बिल्कुल अलग और खास बनाता है।

Follow Us On

Leave a Comment